पॉजिटिव पाए जाने के कुछ घंटे बाद ही नेगेटिव आई सायना नेहवाल की कोरोना रिपोर्ट

सायना नेहवाल को थाईलैंड ओपन में खेलने की मंजूरी मिल गई है  (SAINA NEHWAL/INSTAGRAM)

सायना नेहवाल को थाईलैंड ओपन में खेलने की मंजूरी मिल गई है (SAINA NEHWAL/INSTAGRAM)

सायना नेहवाल और एचएस प्रणॉय दोनों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है और दोनों को थाईलैंड ओपन में खेलने की मंजूरी मिल गई है

बैंकॉक. भारत की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (Saina Nehwal ) और एचएस प्रणॉय के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के कुछ घंटों बाद ही उनका अगला परीक्षण नेगेटिव आ गया, जिससे इन दोनों का थाईलैंड ओपन में खेलने का रास्ता भी साफ हो गया. पहले इस टूर्नामेंट से उन्हें बाहर कर दिया गया था. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) और भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की. बाइ ने बयान में कहा कि सायना नेहवाल और एचएस प्रणॉय का कोविड-19 के लिए किया गया चौथे दौर का परीक्षण नेगेटिव आया है और इन दोनों शटलर को योनेक्स थाईलैंड ओपन में भाग लेने की स्वीकृति मिल गई है.

राष्ट्रीय संघ ने कहा कि बाइ ने यह मसला बीडब्ल्यूएफ के शीर्ष अधिकारियों के सामने रखा कि अगर परीक्षण नेगेटिव आए हैं तो संबंधित खिलाड़ियों के मैचों का कार्यक्रम फिर से तय किया जाना चाहिए और किसी खिलाड़ी को वाक ओवर नहीं मिलना चाहिए. इससे पहले दिन में सायना का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था, जबकि प्रणॉय का मामला अधर में लटक गया था, क्योंकि उनका एक परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद अगला परीक्षण नेगेटिव आ गया था.

यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट खेलना चाहते हैं वीरेंद्र सहवाग, BCCI के सामने रखा प्रस्‍तावभारतीय स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत के नाक से बहा खून, तस्‍वीर शेयर कर आयोजकों पर लगाए गंभीर आरोप

पीवी सिंधु को अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में वापसी के साथ पहले ही दौर में पराजय का सामना करना पड़ा. उन्‍हें डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से हार का सामना करना पड़ा. कोरोना महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर बाधित होने के महीनों बाद छठी वरीयता प्राप्त सिंधु ने इस टूर्नामेंट के जरिए वापसी की. पुरूष एकल में दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत को थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन ने सीधे गेम में हराया.






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *