प्रयागराज: मजदूरों को लेकर जा रही बस पुलिया तोड़ 15 फुट नीचे गिरी, 22 मजदूर घायल

प्रयागराज: मजदूरों को लेकर जा रही बस पुलिया तोड़ 15 फुट नीचे गिरी, 22 मजदूर घायल

प्रवासी मजदूरों से भरी बस पलटी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मजदूरों को लेकर जयपुर (Jaipur) से पश्चिम बंगाल (West Bengal) जा रही बस (Bus) एक पुलिया की रेलिंग तोड़कर 15 फुट नीचे गिर गई. इस हादसे में बस में सवार 22 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए.

प्रयागराज. राजस्थान के जयपुर (Jaipur) से पश्चिम बंगाल (West Bengal) जा रही एक निजी बस शुक्रवार की शाम गंगापार नवाबगंज थाना अंतर्गत साहपुर ग्राम सभा के पास पलट गई. बस एक पुलिया के पास रेलिंग तोड़कर 15 फुट नीचे गिर गई. इस हादसे में बस में सवार 20-22 लोग घायल हो गए.

नवाबगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक सुरेश सिंह ने बताया कि यह बस जयपुर से पश्चिम बंगाल जा रही थी और बस में करीब 35 प्रवासी श्रमिक सवार थे. शाम करीब 8:40 बजे ड्राइवर को झपकी आ गई जिससे बस रेलिंग तोड़कर सर्विस लेन के आगे 15 फुट गड्ढे में गिर गई.

इस हादसे में 20 से ज्यादा मजदूर घायल
उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में करीब 20-22 लोग घायल हुए हैं जिसमें दो-तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. गंभीर रूप से घायल लोगों को सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जबकि मामूली रूप से घायल लोगों का प्राथमिक उपचार कर दिया गया है. सुरेश सिंह ने बताया कि दुर्घटना के बाद बस का ड्राइवर भाग गया जिसकी तलाश की जा रही है. इस बस में केवल पुरुष श्रमिक सवार थे.श्रमिकों को लेकर जा रहीं ट्रेनों में आई तकनीकी खराबी

बता दें कि प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. शुक्रवार सुबह महाराष्ट्र और गुजरात से प्रवासी श्रमिकों को लेकर जा रही लगभग 20 विशेष रेलगाड़ियां कुछ तकनीकी समस्याओं और आगे जाने के लिए सिग्नल नहीं मिलने के कारण मध्य प्रदेश के बुरहानपुर और खंडवा जिले में विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रुक गई. अधिकारियों ने बताया कि उत्तर की ओर जाने वाली प्रवासी श्रमिकों की ये विशेष ट्रेन महाराष्ट्र और गुजरात से चलने के बाद मध्य प्रदेश पहुंची हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को इन अटकी हुई ट्रेनों के यात्रियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था करें.

ये भी पढ़ें-  गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना के 363 नए केस और 29 की मौत, कुल 13,273 संक्रमित

प्रवासी मजदूरों की आमद से UP में कोरोना का चढ़ा पारा, अब तक 1200 से ज़्यादा पॉजिटिव, हजारों खतरे की जद में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 22, 2020, 11:21 PM IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *