बंगाल में ममता बनर्जी की सेना तैनाती की मांग के फैसले की राज्यपाल धनखड़ ने तारीफ की

बंगाल में ममता बनर्जी की सेना तैनाती की मांग के फैसले की राज्यपाल धनखड़ ने तारीफ की

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सेना ममता बनर्जी की सेना बुलाने की मांग की तारीफ की है (फाइल फोटो)

अम्फान तूफान (Cyclone Amphan) के कारण बुरी तरह तहस-नहस हुए पश्चिम बंगाल के जरूरी बुनियादी ढांचे और सेवाओं आवश्यक बुनियादी ढांचे और सेवाओं (essential infrastructure and services) की बहाली के लिए शनिवार को कोलकाता और उसके आस-पास के जिलों में सेना को तैनात किया गया है.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) से अक्सर मतभेद रखने वाले गवर्नर जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के राज्य में मूलभूत ढांचे की स्थापना के लिए केंद्र से सेना (Army) की मदद मांगने के फैसले की तारीफ की है.

बंगाल सरकार के गृह विभाग (Home Department) ने चक्रवात अम्फान (Cyclone Amphan) के बाद राज्य में मूलभूत ढांचे और सेवाओं की पुर्नस्थापना के लिए केंद्र से सेना की मदद मुहैया कराने की मांग की थी.

प्रशासन को संचार, बिजली और अन्य सेवायें जल्द से जल्द करनी चाहिये शुरू: राज्यपालराज्यपाल धनखड़ ने इस मांग के बाद अपने ट्विटर (Twitter) पर लिखा, “सेना की मदद और सहायता मांगने का ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का एक अच्छा कदम. यह परीक्षा की घड़ी है और लोगों से शांत रहने की अपील की जाती है. प्रशासन को संचार, बिजली और अन्य सेवाओं को जल्द से जल्द शुरू करना चाहिये.”

बंगाल सरकार की मांग के बाद की गई सेना की तैनाती
बता दें कि अम्फान तूफान के कारण बुरी तरह तहस-नहस हुए पश्चिम बंगाल के जरूरी बुनियादी ढांचे और सेवाओं आवश्यक बुनियादी ढांचे और सेवाओं (essential infrastructure and services) की बहाली के लिए शनिवार को कोलकाता और उसके आस-पास के जिलों में सेना को तैनात किया गया है. एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि सेना की पांच टुकड़ियां कोलकाता और उत्तर तथा दक्षिण 24 परगना जिले के विभिन्न हिस्सों में तैनात किए गए है.

राज्य के इन तीन हिस्सों में ही चक्रवात (Cyclone) के कारण सबसे अधिक नुकसान की खबर है. एक कॉलम में 35 सैनिक शामिल हैं, जिनमें अधिकारी और जूनियर कमीशन अधिकारी भी होते हैं.

यह भी पढ़ें: अम्फान: कोलकाता में पानी, बिजली संकट पर लोगों ने तख्ती लेकर किया प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 23, 2020, 8:36 PM IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *