मुंबई: BMC कमिश्नर का प्राइवेट लैब को निर्देश, 24 घंटे में कोरोना टेस्ट के परिणाम ICMR वेबसाइट पर करें अपलोड

मुंबई: BMC कमिश्नर का प्राइवेट लैब को निर्देश, 24 घंटे में कोरोना टेस्ट के परिणाम ICMR वेबसाइट पर करें अपलोड

मुंबई में कोरोना के मामलों राज्य सरकार की बढ़ाई चिंता

Mumbai: बीएमसी (BMC) ने प्राइवेट लैब को निर्देश दिए कि सैम्पल कलेक्ट कर 24 घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट (Covid-19 Test) के परिमाण दें और ICMR वेबसाइट पर अपलोड करे.

मुंबई. मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) कमिश्नर ने सभी प्राइवेट लैब को निर्देश दिए हैं कि वे विदेश से वापस लौटने वालों और होम क्वाइरन्टन संदिग्धों को 14 दिनों के क्वाइरन्टन पीरियड में कम्प्लीट टेस्टिंग करे. साथ ही बीएमसी ने यह निर्देश भी दिया कि सैम्पल कलेक्ट कर 24 घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट के परिमाण दें और ICMR वेबसाइट पर अपलोड करे. पिछले 24 घंटे में मुंबई में 1751 नए कोरोना के मामलों सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,251 हो गई है.

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार रात एक अधिसूचना जारी कर मुंबई के प्राइवेट हॉस्पिटल और नर्सिंग होम में 80% से अधिक बेड रिजर्व कर लिए थे. जिससे सरकार को मरीजों के लिए 4400 बेड की सुविधा मिल सकेगी. राज्य सरकार ने इन अस्पतालों में इलाज के लिए फीस भी निर्धारित की है.

अब तक लिए गए कितने सैंपल?
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अब तक पूरे राज्य में 3,19,710 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 2,78,068 लोगों के सैंपल निगेटिव आए हैं. जबकि 41,642 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.धारावी ने बढ़ाई टेंशन

मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले धारावी में सामने आए हैं. यहां कोरोना के अब तक 1,327 मामले आ चुके हैं और 56 मौतें हो चुकी हैं. यह सब मुंबई को भारी नुकसान पहुंचाता है, क्योंकि भीड़ के कारण वायरस को फैलने से रोकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा है.

महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 44 हजार के पार 
महाराष्ट्र में शुक्रवार को 2940 कोरोना के नए मामले सामने आए. इन नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 44582 हो गया है. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस वायरस के संक्रमण से 63 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 1517 हो गया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के कुल संक्रमितों में मुंबई के मरीज 61% हैं. देश के कुल संक्रमितों में मुंबई के मरीजों की हिस्सेदारी 22% है. वहीं राज्य में इस बीमारी से अब तक 12583 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें : देश में आया 1.18 लाख कोरोना केस का तूफान, फिर भी ऐसे बचा यह राज्‍य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 23, 2020, 6:41 AM IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *