मोहम्मद शमी के भाई ने तूफानी अर्धशतक ठोक टीम को दिलाई जीत, 48 रन तो ’10 गेंदों’ में ही बना डाले!

मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ की तूफानी बल्लेबाजी (फोटो साभार- शमी इंस्टाग्राम)

मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ की तूफानी बल्लेबाजी (फोटो साभार- शमी इंस्टाग्राम)

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के छोटे भाई मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) बंगाल टी20 चैलेंज 2020 में टाउन क्लब की ओर से खेल रहे हैं. मंगलवार को कैफ ने नाबाद 58 रन ठोक टीम को रोमांचक जीत दिलाई.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 25, 2020, 7:12 PM IST

नई दिल्ली. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami ) मौजूदा दौर में भारत के सबसे बड़े मैच विनर में से एक हैं. एक ओर जहां विराट कोहली बतौर बल्लेबाज टीम को मैच जिताते हैं वहीं दूसरी ओर गेंदबाजी के मोर्चे पर शमी की स्विंग और सीम ने विरोधी टीमों को चित किया है. टेस्ट क्रिकेट में पिछले दो सालों में शमी का प्रदर्शन काबिलेतारीफ है. वैसे अब मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ ने भी घरेलू क्रिकेट में अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ हैं जो कि तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ अच्छी हिटिंग के लिए भी जाने जाते हैं. शमी के छोटे भाई इस वक्त बंगाल टी20 लीग में टाउन क्लब की ओर से खेल रहे हैं और मंगलवार को उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से टीम को रोमांचक जीत दिलाई. अपने छोटे भाई मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif ) की तूफानी बल्लेबाजी का वीडियो मोहम्मद शमी ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.

शमी के छोटे भाई की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
बंगाल टी20 चैलेंज (Bengal T20 Challenge 2020) में कालीघाट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 148 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए टाउन क्लब की बल्लेबाजी मुश्किल में थी. टीम ने 14वें ओवर तक अपने 7 विकेट महज 66 रन पर गंवा दिये लेकिन इसके बाद मोहम्मद कैफ ने विरोधी टीम पर धावा बोल दिया. कैफ ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 24 गेंदों में नाबाद 58 रन ठोक डाले. कैफ ने 48 रन तो छक्के-चौकों से ही बना डाले. इस बल्लेबाज ने अपनी तूफानी पारी में 4 छक्के और 6 चौके लगाए. यही नहीं गेंदबाजी में भी मोहम्मद कैफ ने अपना जलवा बिखेरा और 4 ओवर में महज 25 रन देकर 1 विकेट चटकाया. इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शमी के छोटे भाई को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला.

अपने छोटे भाई के इस प्रदर्शन को मोहम्मद शमी ने अपने फैंस के साथ शेयर किया. उन्होंने कैफ की तूफानी बल्लेबाजी का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. बता दें मोहम्मद शमी ने लॉकडाउन के दौरान अमरोहा स्थित अपने घर पर जमकर ट्रेनिंग की थी और इस दौरान छोटे भाई मोहम्मद कैफ भी उनके साथ थे. दोनों भाई खेतों में रनिंग करने के अलावा जमकर नेट्स पर पसीना बहाते थे. लॉकडाउन के दौरान की गई वो मेहनत अब रंग लाती दिख रही है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *