IND vs AUS: मां ने मजदूरी कर पाला पेट, आज टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए टी नटराजन

IND VS AUS: टी नटराजन ने पहनी टीम इंडिया की नई जर्सी (फोटो- नटराजन ट्विटर)

IND VS AUS: टी नटराजन ने पहनी टीम इंडिया की नई जर्सी (फोटो- नटराजन ट्विटर)

टी नटराजन (T Natrajan) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम में जगह मिली है, बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2020 में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 25, 2020, 8:54 PM IST

नई दिल्ली. मंजिल उन्हें मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता हौसले से उड़ान होती है. इस शायरी का जीता-जागता सबूत है वो गेंदबाज जिसने बेहद ही गरीब परिवार में जन्म लिया, जिसकी मां एक मजदूर थी और इसके बावजूद आज वो टीम इंडिया का हिस्सा है. बात हो रही है बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) की, जिनकी रफ्तार और धार ने आईपीएल 2020 में कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया और उनके विकेट चटकाए. बुधवार को इस गेंदबाज ने एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की जो उन करोड़ों क्रिकेटर्स के लिए एक बड़ी उम्मीद है जो देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का सपना देख रहे हैं.

टीम इंडिया की जर्सी में दिखे नटराजन
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वो टीम इंडिया की जर्सी में दिखाई दे रहे हैं. टी नटराजन ने भारतीय टीम की नई जर्सी पहनी हुई है. नटराजन ने अपनी इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ‘इस जर्सी को पहनकर एक खास अनुभव होता है.’

IND VS AUS: टी नटराजन का सपना पूरा (फोटो- नटराजन ट्विटर)

नटराजन ने दिखाया आईपीएल 2020 में जलवा
टी नटराजन ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किये. नटराजन का इकॉनमी रेट 8.02 रन प्रति ओवर का रहा. नटराजन ने डेथ ओवर्स में अपनी यॉर्कर से धोनी जैसे बल्लेबाजों को चौंकाया और उनका विकेट भी झटका. नटराजन की इस काबिलियत ने ही उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाई.

Ind vs Aus: जसप्रीत बुमराह ने जडेजा के अंदाज में की बाएं हाथ से गेंदबाजी, Video देख रह जाएंगे हैरान 

मजदूर थीं नटराजन की मां
आज भले ही नटराजन आईपीएल में अपना नाम बनाकर टीम इंडिया तक पहुंच गए हों लेकिन इस तेज गेंदबाज का बचपन बेहद ही गरीबी में बीता है. नटराजन का जन्म तमिलनाडु के चिन्नापाम्पट्टी गांव में हुआ था और उनकी मां एक मजदूर थी. नटराजन टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे. उनकी गेंदबाजी कोच जयप्रकाश ने देखी और उन्हें तमिलनाडु प्रीमियर लीग खेलने का मौका मिला. बस वहीं से नटराजन की किस्मत बदल गई. तमिलनाडु के लिए नटराजन ने 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 27 विकेट लिये और इसके बाद नटराजन को 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा. अगले साल नटराजन को पंजाब ने रीटेन नहीं किया और हैदराबाद ने इस तेज गेंदबाज को 40 लाख रुपये में खरीदा. आईपीएल 2020 में इस तेज गेंदबाज ने हैदराबाद को प्लेऑफ तक पहुंचाया.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *