INDvsAUS: मिचेल मार्श को भारत ‘ए’ के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में वापसी की उम्मीद

मिचेल मार्श को आईपीएल के शुरुआती मैच के दौरान टखने में चोट लग गई थी

मिचेल मार्श को आईपीएल के शुरुआती मैच के दौरान टखने में चोट लग गई थी

टखने की चोट से उबर रहे ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह अगले महीने भारत ‘ए’ के खिलाफ अभ्यास मैच (India vs Australia) में खेल पाएंगे, जिसके लिए वह शुक्रवार को आने वाली रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 24, 2020, 8:17 AM IST

मेलबर्न. टखने की चोट से उबर रहे ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह अगले महीने भारत ‘ए’ के खिलाफ अभ्यास मैच (India vs Australia) में खेल पाएंगे, जिसके लिए वह शुक्रवार को आने वाली रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मार्श को सितंबर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरुआती मैच के दौरान टखने में चोट लग गई थी और यह 29 साल का खिलाड़ी तब से ही क्रिकेट से दूर है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ की टीम में शामिल किया गया है, जो छह से आठ दिसंबर और 11 से 13 दिसंबर तक भारत ‘ए’ के खिलाफ तीन दिवसीय दो मैच खेलेगी.

मिचेल मार्श ने ‘द वेस्ट ऑस्ट्रेलिया’ से कहा, ”मैं उम्मीद लगाए हूं, मुझे शायद इस हफ्ते पता चल जाएगा कि मैं खेल पाऊंगा या नहीं.” उन्होंने कहा, ”मैं शायद शुक्रवार को इस बारे में जान पाऊंगा, रिहैब के हिसाब से मुझे कुछ चीजें देखनी हैं.”

लंका प्रीमियर लीग के लिए रवाना नहीं हुए शाहिद अफरीदी, आयोजकों की बढ़ी परेशानी

मार्श ने कहा, ”मैंने पिछले हफ्ते ही दौड़ना शुरू किया और मुझे खेलना शुरू करने से पहले कुछ किलोग्राम वजन कम करना है. यह काफी धीमी प्रक्रिया रही, लेकिन कुछ खिलाड़ियों से इसके बारे में बात करने से पता चला कि अंत में यह बहुत तेजी से ठीक हो जाती है तो उम्मीद करता हूं कि अगले दो हफ्तों में ऐसा हो जाएगा.”बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे, तीन मैचों की टी-20 और इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज के साथ होगी, जो 27 नवंबर से शुरू हो रही है. दूसरा वनडे 29 नवंबर और तीसरा वनडे 2 दिसंबर को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के बाद 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज का आगाज होगा. 4 दिसंबर को पहला टी-20, 6 दिसंबर को दूसरा टी-20 और 8 दिसंबर को तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा.

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए तैयार शुभमन गिल, कहा- मगर खुद का नहीं बनाया कोई लक्ष्‍य

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज यानी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 17 दिसंबर से होनी है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा, जो डे-नाइट होगा. दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर, तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी और चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *