UP में अब मॉल्स में भी मिलेगी शराब, लेकिन चुकाने होंगे ज्यादा दाम

UP में अब मॉल्स में भी मिलेगी शराब, लेकिन चुकाने होंगे ज्यादा दाम

अब फुटकर दुकानों के अलावा मॉल्स भी विदेशी शराब मिलेगी. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आबकारी विभाग ने मॉल्स में शराब बिक्री के संबंध में आदेश जारी कर दिया है. हालांकि मॉल्स में मिलने वाली शराब के लिए ग्राहकों को ज्यादा दाम चुकाने होंगे.

लखनऊ. अब उत्तर प्रदेश के शॉपिंग मॉल्स में भी शराब मिल सकेगी. सरकार ने आबकारी विभाग ने इसके लिए आजेश जारी किया है. अब तक विदेशी शराब की बिक्री फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप पर ही होती थी. आदेश के अनुसार मॉल्स में मिलने वाली शराब के दाम ज्यादा चुकाने होंगे. हालांकि शराब बिक्री होने का मतलब ये नहीं होगा कि वहां पर शराब का सेवन भी किया जा सकता है. मॉल्स में शराब के सेवन पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी और इसका सख्ती से पालन करवाया जाएगा.

दरअसल, अब तक विदेशी शराब की बिक्री फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप पर ही होती थी. मॉल में विदेशी शराब फुटकर बिक्री नहीं की जाती थी. अब फुटकर दुकानों के अलावा मॉल्स भी विदेशी शराब मिलेगी.

यूपी में 4 मई से शुरू हुई थी शराब की बिक्री
उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में सूबे की योगी सरकार ने 4 मई से आमजनों की परेशानियों को देखते हुए तमाम सहुलियतों का रास्ता खोल दिया था. इसी क्रम में राजस्व के लिहाज से महत्वपूर्ण आबकारी विभाग ने भी 4 मई से शराब और बियर की दुकानों को खोलने का आदेश दिया था. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया था. योगी सरकार ने शराब उत्पादन करने वाली कंपनियों को 20 अप्रैल से शराब और बीयर उत्पादन की अनुमति दी थी. इससे पहले लॉकडाउन के कारण यूपी में शराब की बिक्री बंद थी.

ये भी पढ़ें- हाईवे पर ‘द बर्निंग कार’ बनी स्कॉर्पियो, 7 प्रवासी मजदूरों ने ऐसे बचाई जान

UP में युवा उद्यमियों की फौज खड़ी करेगी योगी सरकार, तैयार किया ये ‘सुपर प्लान’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 23, 2020, 7:01 PM IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *