भाई मुकेश बोले- अब फिल्मों में शामिल नहीं होंगे महेश भट्ट, बच्चे चलाएंगे विशेष फिल्म्स

मुकेश भट्ट और महेश भट्ट.

मुकेश भट्ट और महेश भट्ट.

इसके बाद विशेष फिल्म्स को मुकेश भट्ट (Mukesh Bhatt) के बच्चों द्वारा चलाया जाएगा. उनके भाई, महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने रचनात्मक सलाहकार के रूप में अपनी स्थिति को आत्मसमर्पण कर दिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 22, 2021, 9:05 PM IST

मुंबई. फिल्म निर्माता मुकेश भट्ट (Mukesh Bhatt) ने बताया है कि उनके भाई महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने पारिवारिक बैनर, ‘विशेष फिल्म्स’ के क्रिएटिव कंसल्टेंट के रूप में अब आगे काम नहीं करेंगे. महेश ने दो दशक बाद फिल्म ‘सड़क 2’ के साथ 2020 में निर्देशन के क्षेत्र में वापसी की है. एक इंटरव्यू में मुकेश भट्ट ने स्पष्ट किया था कि ‘विशेष फिल्म्स’ हमेशा उनकी कंपनी थी, जिसमें महेश भट्ट केवल एक सलाहकार के रूप में काम कर रहे थे. लेकिन अब यह बैनर मुकेश भट्ट के बच्चों, बेटी साक्षी और बेटे विशेष द्वारा चलाया जाएगा.

मुकेश ने एक मीडिया हाउस को बताया कि, ‘महेश भट्ट विशेष फिल्म्स से बाहर नहीं हैं. कृपया यह स्पष्ट कर लें. विशेष फिल्म्स मेरी हो चुकी है. मेरे भाई महेश निर्देशन बंद करने के बाद भी कई प्रोजेक्ट्स में क्रिएटिव कंसल्टेंट थे. इन सबके बाद भी यदि मेरे पास एक फिल्म है, जिसमें मुझे उनकी जरूरत है तो वे अपना रचनात्मक सहयोग जरूर देंगे. हमारी कोई लड़ाई नहीं हुई है, लेकिन अब वे इस पद पर नहीं रहना चाहते हैं.’

उन्होंने कहा कि वे गाइडेंस देने के लिए हमारे आसपास रहेंगे. ‘साक्षी और विशेष दोनों अब ‘विशेष फिल्म्स’ की विरासत को आगे ले जाने वाले हैं. उनके पास कुछ शानदार विचार हैं और मैं हमेशा अपने अनुभव के साथ उनका मार्गदर्शन करता रहूंगा. मेरे लिए अब ऐसा समय आ गया है कि अपने बच्चों को फिल्म बनाने के व्यवसाय में आगे बढ़ाना है, इसके बारे में हम बहुत भावुक हैं.’

बैनर द्वारा निर्मित कुछ सबसे लोकप्रिय फिल्मों में डैडी, आशिकी, सड़क, गैंगस्टर के साथ-साथ राज और मर्डर फ्रेंचाइजी शामिल हैं. बैनर की सबसे हालिया रिलीज, सड़क 2 को सार्वभौमिक रूप से नकारात्मक समीक्षाएं दी गईं. ‘सड़क2’ 1991 की मूल फिल्म की अगली कड़ी है, जिसमें संजय दत्त, आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर ने अभिनय किया है.







Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *