शहरी लोगों के लिए नए तरीके का मिनीमलाइज़्म

मिनीमलाइज़्म शब्द का अर्थ है कम से कम सामान. अगर इस बात पर आंख बंद करके अमल करें तो घर में सिर्फ़ कुछ काले या मेटल के सामान ही रहेंगे. इस साल ने अगर हमें कुछ सिखाया है, तो वह यह कि परिस्थियां और रचनात्मकता एक नई सोच को जन्म देती हैं. पुरानी चीज़ों को नया रूप देने के कई तरीके है बशर्ते आप ऐसा करना चाहते हों.

इसीलिए घर की डेकोरेशन करते समय आपको किसी तजुर्बेकार और पेशेवर इंटीरियर डेकोरेटर की ज़रूरत पड़ती है. आप जिन भी लोगों को चुने उनमें वह काबिलियत हो की वे आपकी सोच को समझे और उसे हू-ब-हू आपके सामने पेश कर पाएं. डिज़ाइन, डेकोर और क्लर स्पेस के लीडर के तौर पर जानी जाने वाली Beautiful Home Service की माहिर टीम में ऐसे एक्सपर्ट्स हैं जो आपका घर सजाने में अपनी जान लगा देते हैं.

आइए देखते हैं दो ऐसे रीडिज़ाइन किए गए काम जिन्हें मिनीमलाइज़्म को ध्यान में रखकर बनाया गया है. खूबसूरती से रीडिज़ाइन किए हुए इस लिविंग रूम को उस सोच के मुताबिक डिज़ाइन किया गया है जहां इसे एक ऐसी जगह बनाना था कि सारा परिवार एक साथ बैठकर वक्त बिता सके. इस आइडिया से प्रेरित होकर हमारी ‘ब्यूटीफुल होम्स सर्विस’ ने दीवार के रंग, पौधों की हरियाली, प्रिंटेड आर्म चेयर और क्रीम रंग के लेदर के सोफे से शुरुआत की.

आलीशान और आरामदायक, इस मिनीमल डेकोर में अगर किसी चीज़ की कमी थी तो वह थी आकर्षण की. और यहीं एंट्री होती है लो सेट कॉफ़ी टेबल की जो कि इस जगह के लिए एकदम सटीक है. स्टाइलिश बुककेस जो कि गुजरे हुए कल और आज का बेहतरीन मिक्स है. टीम ने इस जगह को और बेहतर बनाने के लिए बढ़िया कालीन, रंग-बिरंगे कुशन और परदे शामिल किए हैं.एक ऐसी जगह जहां आम तौर पर, सब लोग बैठ कर बातें करते हैं और एक साथ खाना खाते हैं, वह है डाइनिंग टेबल. इस जगह के लिए हमारे डिज़ाइनरों ने मिसमैच करने का फ़ैसला किया. इसमें अलग तरह की कुर्सियों को टेबल के साथ मिसमैच किया गया जो उस परिवार के मस्ती भरे महौल से मेल खाता था. कुर्सियों और टेबल के मिसमैच ने बिना किसी मेहनत के काम आसान कर दिया.

घर के किसी भी हिस्से को सजाना बहुत मुश्किल काम है.

हालांकि, डाइनिंग एरिया को सजाना कोई आसान काम नहीं है यह सिर्फ़ एक टेबलभर नहीं है. आप पर्सनल टच देने के लिए, वॉल गैलरी में फ़ोटो लगा सकते हैं. इसमें आपकी खूबसूरत यादें कैद होती है, जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है. घर सजाने में किसी माहिर इंसान की ज़रूरत होती है जिसे इस काम का तजुर्बा भी हो, ताकि आपका घर आपकी पसंद के मुताबित दिखे. अच्छी बात यह है कि ब्यूटीफुल होम्स सर्विस यह काम करने में माहिर है!

उनके एंड-टू-एंड कस्टमाइज़ड, इंटीरियर डिजाइन और पेशेवर निष्पादन आपकी सोच को सच में बदल देते हैं. स्टेट-ऑफ-द-आर्ट 3D विज़ुअलाइज़ेशन का इस्तेमाल करते हुए, आप निष्पादित होने से पहले अपनी सोच को विस्तार से देख सकते हैं. डिजाइनिंग से लेकर पेंटिंग, सही फर्नीचर, सामान और कलाकृतियां ढूंढने तक सब कुछ हमारे समर्पित ग्राहक अनुभव विशेषज्ञ की चौकस नज़र में होता है, जो यह पक्का करता है कि सब कुछ सही तरीके से हो.

आप बेफ़िक्र रहें क्योंकि Asian Paints के साथ Beautiful Home Service ने ज्ञान से भरे अपने विशेषज्ञों को इस काम पर लगाया है ताकि वे दिवारों और लाइनिंग पर आपकी पसंद के मुताबिक काम कर सकें. इसके अलावा, सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और आपकी पसंद को ध्यान में रखना ताकि आपका घर सुरक्षित रहे और काम आपकी पसंद का हो. समय- समय पर आपको प्रोजेक्ट के बारे में अपडेट देना और काम पूरा होने पर आपकी राय हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. आपको जो आखिर में मिलता है वह है विशेष रूप से निर्मित जगह जो सार्थक, पॉलिश और सही मायने में आपको दर्शाती है.

व्यक्तिगत इंटीरियर डिज़ाइन सर्विस पाने के लिए यहां क्लिक करें.

यह एक भागीदारी वाली पोस्ट है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *